ग्रामीण बैंकों में निकली असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

ibps Recruitment 2018: ग्रामीण बैंकों में सरकारी नौकरी बहार आने वाली है क्योंकि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) देश के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती करने वाला है। IBPS recruitment 2018 के तहत ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर) 3312 के पदों पर भर्ती की जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते है। आवेदन की आखरी तारीख 2 जुलाई 2018 रखी गई है। इन पदों पर अप्लाई करने से पूर्व नीचे दी गई भर्ती से संबंधित जानकारियों को अवश्य पढ़ें।


IBPS Bharti 2018 से संबंधित जानकारियां

पदों का विवरण

ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर), पद : 3312 ( अनारक्षित, पद : 1674)

ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर) के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता
- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी विषय में बैचलर डिग्री हो या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।
- इसके अलावा एग्रीकल्चर/हॉर्टिकल्चर/फॉरेस्ट्री/एनिमल हस्बेंड्री/वेटरिनरी साइंस/एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग/एग्रीकल्चर मार्केटिंग एंड को-ऑपरेशन/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/ मैनेजमेंट/ लॉ/इकोनॉमिक्स/अकाउंटेंसी में स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर) के पद के लिए आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए।

ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर) के पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि: 02 जुलाई 2018

आॅफिशियल वेबसाइट : www.ibps.in

ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) के पद के लिए चयन प्रोसेस: विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन आॅनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। ऑफिसर स्केल-I, (असिस्टेंट मैनेजर) के पद के लिए यह परीक्षा दो चरणों (प्रारंभिक और मुख्य) में संपन्न करवाई जाएगी। एग्जाम आॅब्जेक्टिव टाइप होगी और गलत आसंर देने पर नेगेटिव मार्किंग भी होगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) के पद के लिए आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए रखा गया है। जबकि दूसरी ओर एससी/ एसटी और दिव्यांगों के लिए आवदेन शुल्क की राशि 100 रुपए रखी गई है। ध्यान रहे शुल्क का भुगतान डेबिट/ के्रडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।

 

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.