UPSC: IES/ ISS -2018 के Admit Card जारी, ऐसे करें Download, 29 जून को होगी परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस/ इंडियन स्टैटिकल सर्विस भर्ती परीक्षा IES / ISS - 2018 के लिए Admit Card मंगलवार से जारी कर दिए हैं। परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट UPSC .gov.in तथा upsconline.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड के बिना एडमिशन नहीं दिया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार तय समय से 10 मिनट भी देर से पहुंचता है तो उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि UPSC IES / ISS - 2018 की भर्ती के लिए यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी किया था। नोटिफिकेशन के तहत इकनोमिक सर्विस (IES) के 14 पदों पर तथा इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस (ISS) के 32 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। फॉर्म भरने की समय सीमा 21 मार्च 2018 से 16 अप्रैल 2018 तक रखी गई थी। इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 29 जून 2018 को किया जाएगा। इसके लिए देशभर में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ेः योग टीचर की निकली जॉब, 250000 रुपए महीना होगी तनख्वाह, 1 जून तक करें अप्लाई

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

ये भी पढ़ेः Kenny Troutt जिन्होंने तय किया सड़क से महल तक का सफर, जानिए उनके सक्सेस सीक्रेट्स

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Step 1 - सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in अथवा upsconline.gov.in ओपन करें।
Step 2 - इन साइट्स पर आपको Admit Card का लिंक दिखाई देगा, इस लिंक पर क्लिक करें।
Step 3 - इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिस पर E-Admit Cards for various Examinations of UPSC लिखा हुआ होगा। इस लिंक पर क्लिक करें।
Step 4 - नया पेज ओपन होने के बाद वहां लिखे निर्देशों का पालन करें और रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ व सिक्योरिटी कोड इंटर करते हुए सब्मिट करें। इससे आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड़ हो जाएगा।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.