UPSSSC में निकली ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती, जल्द करें आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए 1527 ग्राम पंचायत अधिकारी समेत कुल 1953 पदों की भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मई 2018 शुरू है तथा पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 25 जून और आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जून है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 27 जून है। ऐसे में अभी तक जिन उम्मीदवारों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वो 25 जून तक अपना रिजस्ट्रेशन जरूर करवा लेवें। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आॅफिश्यिल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 

मोदी सरकार की नई पहल, खुलेंगे 25 हजार नए पेट्रॉल पंप, 1 लाख को मिलेंगी नौकरियां

 


इन पदों पर की जा रही भर्ती
upsssc यानी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 30 मई 2018 को जारी किए गए नोटिफिकेन के अनुसार ग्राम पंचायत अधिकारी के 1527 पदों, ग्राम विकास अधिकारी समाज कल्याण के 362 पदों और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 64 पदों के पर भर्ती की जा रही है।

 

 

इस कॉलेज में एडमिशन लेने पर फ्री मिलेगी सरकारी नौकरी की कोचिंग, जल्द करें आवेदन

 


भर्ती का नोटिस upsssc.gov.in पर देखें
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से पहली बार ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी की जा रही है। हालांकि ऑनलाइन व्यवस्था नही होने पर ऑफलाइन परीक्षा कराई जा सकती है। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी इससे संबंधित विस्तृत जानकारी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ले सकते हैं।

 

डाक विभाग में हजारों पदों की भर्ती, 1 साल में खुलेंगे 700 से ज्यादा डाकघर

 


ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती परीक्षा 2018 सिलेबस
upsssc की ओर से इस भर्ती परीक्षा के लिए योजना और पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा 2 घंटे की होगी। इसमें हिंदी परिज्ञान एवं लेखन 100 अंक, सामान्य बुद्धि परीक्षा 100 अंक तथा सामान्य ज्ञान 100 अंक के होंगे। सभी विषयों से संबंधित 50-50 प्रश्न पूछे जाएंगे। इस भर्ती परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.