NIFFT Recruitment : फैकल्टी के 47 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

NIFFT Faculty Recruitment 2018, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ फाउंड्री और फोर्ज टेक्नोलोजी ( NIFFT ) रांची ने फैकल्टी के रिक्त 47 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 20 अगस्त 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।आवेदन आैर अन्य जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना विवरण लिंक पर क्लिक करें।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ फाउंड्री और फोर्ज टेक्नोलोजी ( NIFFT ) में रिक्त पदाें का विवरणः

• प्रोफेसर: 06 पद

• एसोसिएट प्रोफेसर: 11 पद

• असिस्टेंट प्रोफेसर: 30 पद

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ फाउंड्री और फोर्ज टेक्नोलोजी ( NIFFT ) में योग्यता मानदंड व शैक्षणिक योग्यताः

प्रोफेसर,एसोसिएट प्रोफेसर: उम्मीदवारों को फर्स्ट क्लास ग्रेजुएट के साथ पीएच.डी. तथा सम्बंधित इंजीनियरिंग / टेक्नोलोजी की फैकल्टी में मास्टर या समकक्ष योग्यता के साथ पूरे करियर में एक बहुत अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होनी चाहिए।


असिस्टेंट प्रोफेसर: अभ्यर्थियों को फर्स्ट क्लास ग्रेजुएट होने के साथ एमटेक डिग्री या सम्बंधित इंजीनियरिंग/टेक्नोलोजी के फैकल्टी में मास्टर या समकक्ष योग्यता साथ ही पूरे करियर में एक बहुत अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होनी चाहिए।
पदों से सम्बंधित विस्तृत शैक्षणिक योग्यता और अनुभव की जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें।


महत्वपूर्ण तिथियां:

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अगस्त 2018

NIFFT Recruitment 2018 :

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ फाउंड्री और फोर्ज टेक्नोलोजी ( NIFFT ) रांची ने फैकल्टी के रिक्त 47 पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना यहां क्लिक करें।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ फाउंड्री और फोर्ज टेक्नोलोजी ( NIFFT) का परिचयः

संस्थान का प्रबंधन एक संचालन मंडल के अधीन है, जिसके शीर्ष स्थान में अध्यक्ष हैं। संचालन मंडल के सदस्यों में भारत सरकार(मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं उद्योग), ए.आई.सी.टी.ई., निजी एवं लोक उद्यमों के, तकनीकी तथा अनुसंधान एवं विकास संगठनों के प्रतिनिधि है। पिछले चार दशकों के दौरान निफ्ट मेटल कास्टिंग एवं मेटल फार्मिंग के संग में शिक्षण, प्रशिक्षण, अनुसंधान एवं विकास, परामर्श सेवा तथा प्रलेखन एवं इंफार्मेशन रीट्रीवल सेवाओं में अग्रणी संस्थान के रूप में ख्याति प्राप्त की है। बाज़ार के वैश्वीकरण के साथ, उद्योग क्षेत्र में स्पर्द्घा काफ़ी बढ़ी है। संस्थान का विज़न स्टेटमेंट इस प्रकार है –

• तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में विशेषज्ञता तथा अत्याधुनिक ज्ञान के प्रसार के लिए लीडर तथा ज्ञान कोष की भूमिका अदा करना तथा तकनीकी शिक्षा में उत्कृष्टता को हासिल करना।
• पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट तथा एडवांस डिप्लोमा के स्तर पर उभरते क्षेत्रों में नए पाठ्यक्रमों को प्रारंभ करके अकादमिक कार्यक्रमों को सुदृढ़ बनाना।
• अकादमिक शोध को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उच्च अध्ययन को बढ़ावा देना तथा उत्कृष्टता केंद्र का सृजन करना।
• अकादमिक एवं शोध के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय भागीदारी एवं संयुक्त उद्यम को बढ़ावा देना।
• उद्योगों को परामर्श सेवा/प्रशिक्षण/पुनश्चर्या पाठ्यक्रम सूचना सेवाएं प्रदान करना तथा संस्थान उद्योग आदान प्रदान को तेज करना।
• मेटीरियल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में औद्योगिक अनुसंधान, डिजाइन एवं विकास कार्य करना।
• उद्योगों एवं अनुसंधान प्रयोगशालाओं के साथ संयुक्त अनुसंधान कार्य को बढ़ावा देना।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.