RRB Group D Exam 2018 : गलत फोटो को ठीक करने के लिए रेलवे ने दिया समय

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने पिछले हफ्ते ग्रुप सी और ग्रुप डी की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक लिंक एक्टीवेट किया है जिसके तहत वे लोग अपने आवेदन की स्थिति देख सकते हैं। अपने आवेदन की स्थिति की जानकारी लेते हुए कुछ उम्मीदवारों ने पाया कि उनकी फोटो गलत लगी हुई है। इसके तहत, फोटो में सुधार के लिए रेलवे ने ऐसे उम्मीदवारों को आवेदनमें सुधार करने के लिए एक और मौका दिया है। ग्रुप सी की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों ने अपने आवेदन में सुधार कर लिया है। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप डी लेवल वन पोस्ट के लिए आवेदन किया है, वे अपनी फोटो में सुधार 28 जुलाई, रात 11.59 बजे तक कर सकते हैं।

आरआरबी ने एक अधिसूचना जारी कर कहा था कि उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपनी फोटो में जाकर सुधार कर सकते हैं या फिर उनके ईमेल पर भेजे गए लिंक के जरिए सही पासपोर्ट साइज फोटो को अपलोड कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि परीक्षा मार्च और अप्रेल माह में होनी थी, लेकिन डेटलाइन निकल जाने के कारण परीक्षा अगस्त माह में हो सकती है और जुलाई के आखिरी सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, रेलवे की ओर से परीक्षा को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टिकरण जारी नहीं किया गयाहै, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in नियमित रूप से देखते रहें।

गौरतलब है कि ग्रुप डी के पदों के लिए चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के जरिए होगा। इस परीक्षा में पास होने वाले सफल उम्मीदवारों को फिर शारीरिक दक्षता परीक्षण से गुजरना होगा। करीब दो करोड़ उम्मीदवारों ने ग्रुप सी और डी के 90 हजार और रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के 9500 पदों के लिए आवेदन किया था। वहीं, लोको पायलेट और तकनीशियनों के पदों के लिए ५० लाख ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.