बिहार के पंचायती राज विभाग में निकली बंपर भर्ती, बिना किसी शुल्क के करें आवेदन

बिहार के पंचायती राज विभाग ने टेक्निकल असिस्टेंट, अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के द्वारा टेक्निकल असिस्टेंट के 2096 और अकाउंटेंट के 2096 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यानि वेकेंसी से कुल 4192 लोगों की नियुक्ति मिलेगी। उपरोक्त दोनों पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 27 सितंबर 2018 है। उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने से पूर्व भर्ती से संबंधित नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें।

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण डिटेल्स

पदों का विवरण
टेक्निकल असिस्टेंट, रिक्त पद: 2096
अकाउंटेंट, रिक्त पद: 2096

जॉब लोकेशन: बिहार
पंचायती राज विभाग, बिहार आॅफिशियल वेबसाइट: http://www.biharprd.bih.nic.in/

टेक्निकल असिस्टेंट और अकाउंटेट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता: टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास सिविल इंजीनयरिंग की डिग्री होना आवश्यक है। जबकि अकाउंटेंट के लिए बीकॉम की योग्यता अनिवार्य है।

टेक्निकल असिस्टेंट और अकाउंटेट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा: उपरोक्त दोनों पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए।

टेक्निकल असिस्टेंट और अकाउंटेट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को देय वेतनमान: इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवार प्रतिमाह 20 हजार से 27 हजार रुपए वेतन दिया जाएगा।

टेक्निकल असिस्टेंट और अकाउंटेट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का आवेदन शुल्क: अभ्यर्थी के लिए सबसे अच्छी बात यह है इन पदों पर अप्लाई करने के लिए किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

आवेदन करने की आखिरी तारीख: 27 सितंबर 2018

चयन प्रक्रिया: इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।


कैसे करें आवेदन: योग्य अभ्यर्थी पंचायती राज विभाग, बिहार की आधिकारिक वेबसाइट http://www.biharprd.bih.nic.in/ पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.