बिजली कंपनियों में होने वाली हेल्पर 2nd भर्ती की आवदेन प्रक्रिया पर लगी रोक

राजस्थान की बिजली कंपनियों में हैल्पर सेकंड के 2089 पदों भर्ती निकाली गई थी। इस भर्ती के लिए डिस्कॉम ने सार्वजिनक सूचना जारी की जा चुकी है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है। हैल्पर सेकंड भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितम्बर से शुरू होनी थी लेकिन इसके एक दिन पहले ही अपरिहार्य कारण बताकर इसे स्थगित कर दिया। कंपनियों ने 1 सितंबर से 15 सितंबर तक आॅनलाइन आवेदन मांगे थे। यह भर्ती जयपुर, अजमेर व जोधपुर डिस्कॉम में होने वाली है।

बिजली कम्पनियों में अभी तक टेक्नीकल हेल्पर के पद पर आईटीआई होल्डर्स की भर्ती की जा रही थी, लेकिन फील्ड में खम्भे लगाने के लिए गड्ढे खोदने से लेकर कई तरह के काम ऐसे है, जहां सेमी-स्किल्ड लेबर की जरूरत होती है। इसी कारण सेमी स्किल्ड लेबर के रूप में हेल्पर सैकंड के पद सृजित करवाए गए है।

इन डिस्कॉम में निकाली गई है हैल्पर सेकंड भर्ती
जयपुर, अजमेर और जोधपुर डिस्कॉम के लिए हैल्परों की यह भर्ती निकाली गई है जो इस प्रकार है:-
जयपुर डिस्कॉम के लिए- 1360 पद
अजमेर डिस्कॉम के लिए- 391 पद
जोधपुर डिस्कॉम के लिए- 338 पद

 

UPTET 2018 परीक्षा का कार्यक्रम हुआ जारी, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा परिषद (UPBEB) ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि UPTET का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार 'यूपी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा' 28 अक्टूबर 2018 को आयोजित करवाई जाएगी और इसका परिणाम 20 नवंबर को जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दें, पहले योगी सरकारी ने बेसिक शिक्षा परिषद् की सहायक अध्यापक की भर्तियों पर रोक लगा रखी थी। लेकिन छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इसे फिर से शुरू किया जा रहा है। UPTET परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू हो जाएगी जो 3 अक्टूबर तक चलेगी।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.