पुलिस सब-इंस्पेक्टर के 490 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 12 नवंबर

Police Sub inspector Recruitment 2018 : असम पुलिस में पुलिस के सब-इंस्पेक्टर के 490 रिक्त पदों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। वेतनमान रुपये का होगा। 14000- 49000 असम पुलिस में इस एसआई भर्ती के नियमों के तहत 8700 ग्रेड पे और अन्य भत्ते के रूप में स्वीकार्य है। इच्छुक उम्मीदवार असम पुलिस वेबसाइट www.assampolice.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 23 अक्टूबर से किए जा सकते हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर, 2018 होगी।


Click HERE For More Information


पहले यह भर्ती 130 पदों पर निकाली गई थी लेकिन 360 पदों पर मंजूरी मिलने के बाद से प्रमुख अखबारों में प्रकाशित भी कर दिया गया है।

अभिक जानकारी और पूरी अधिसूचना पढ़ने के लिए असम पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.assampolice.gov.in के माध्यम से, पढ़ सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में विज्ञापित 130 पदों के लिए आवेदन किया था उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

अभ्यर्थियों जिनके आवेदन सभी मामलों में सही पाए जाते हैं उन्हें एक लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर चुने गए जिले में ही परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।

अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा समय से एक घंटे पूर्व पहुंचे। परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले, प्रत्येक उम्मीदवार के बॉयोमीट्रिक्स किए जाएंगे।परीक्षा स्थल पर किसी भी प्रकार की तकनिकी और गैरकानूनी सामग्री ले जाना मना है। लिखित परीक्षा 100 अंक की होगी और पूरी तरह OMR आधारित होगी। बहुविकल्पीय प्रश्नों में प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। गलत उत्तर के लिए ½ अंक काटा (नकारात्मक) जाएगा। परीक्षा की अवधि तीन घंटे होगी।पदों के अनुरूप शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 5 गुणा अभ्यर्थियों को परीक्षा में उत्तीर्ण किया जाएगा।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.