RRB Group -C ALP Result कहीं 40 तो कहीं 60 प्रतिशत पर हुए पास! पढ़ें पूरी खबर

RRB Group -C ALP Result : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा आयोजित ग्रुप -C भर्ती की प्रथम चरण की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। देखने वाली बात है कि कुछ अभ्यर्थी स्वयं को भर्ती से बाहर होने के गम को भुला नहीं पा रहे हैं। सभी बोर्ड की कटऑफ अलग - अलग रही है। जो अभ्यर्थी अजमेर से फ़ैल हुआ उतने मार्क्स में वो भोपाल या मुंबई से क्वालीफाई हो सकता था। अभ्यर्थियों को भर्ती के वक्त सिर्फ यह पता था कि दो ही पदों पर भर्ती होनी है लेकिन टेक्निकल ग्रेड 3rd में बहुत से पद और उनकी कटऑफ में अंतर से असमंजस की स्थिति बन गई। बहुत से पद तो ऐसे थे जिनके लिए योग्य अभ्यर्थी ही नहीं मिले। सभी बोर्ड में NEC वाले पद रिक्त रहेंगे। कुछ अभ्यर्थी तो ऐसे हैं जिनके फ़ैल होने वाले मार्क्स में वे अन्य बोर्ड में टॉप कर सकते थे। लेकिन अभ्यर्थी अपनी सहूलियत और गृह राज्य में नौकरी भी चाहते हैं तो पढाई भी उसी स्तर की करनी होती है। निचे कुछ बोर्ड उनके कटऑफ के लिंक दिए गए है।

RRB अजमेर से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपनी कटऑफ मार्क्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें
टेक्निकल ग्रेड 3rd टेलीकम्यूनिकेशन और सिग्नल वालों की सबसे ज्यादा कटऑफ रही है।
टेक्निकल ग्रेड 3rd इलेक्ट्रिकल पॉवर (जनरल सर्विस) की सबसे कम कटऑफ रही।

RRB अहमदाबाद से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपनी कटऑफ मार्क्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें
RRB अहमदाबाद में सबसे कम ज्यादा कटऑफ मार्क्स 54.29 टेक्निकल ग्रेड 3rd सिग्नल और टेलीकम्यूनिकेशन पद के लिए गई है। वहीं सबसे कम कटऑफ मार्क्स की बात करें तो टेक्निकल ग्रेड 3rd फीटल और इलेक्ट्रिकल (रेफ्रिजरेटर &एयर कंडीशनर ) वालों की रही है।

RRB भोपाल से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपनी कटऑफ मार्क्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें
RRB भोपाल में सबसे ज्यादा कटऑफ टेक्निकल ग्रेड 3rd सिग्नल और टेलीकम्यूनिकेशन पद के लिए रही है। इनकी कटऑफ 68.34 रही है। वहीं दूसरी तरफ बात करें सबसे कम कटऑफ की तो वो पेंटर और कारपेंटर की रही है।

RRB मुंबई से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपनी कटऑफ मार्क्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें
RRBमुंबई में टेक्निकल ग्रेड 3rd सिग्नल और टेलीकम्यूनिकेशन पद के कटऑफ 62 के करीब रही है जो अन्य सभी पदों में सबसे ज्यादा है। और सबसे कम वेल्डर पेंटर सहित कई पदों पर रही जहाँ क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी तक भी नहीं मिले।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.