पश्चिम बंगाल में निकली अकाउंटेंट के 200 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग ने अकाउंटेंट के 200 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तिथि 09 अगस्त 2018 रखी गई है। आवेदन का मोड आॅनलाइन रखा गया है। इन पदों पर अधिकतम 39 वर्षीय कैंडिडेट आवेदन कर सकता है। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी भर्ती से संबंधित जानकारियों को ध्यान से पढ़ लें।

WBPSC Accountant Recruitment 2018 से जुड़ी डिटेल्स

पद का नाम: अकाउंटेंट
रिक्त पदों की संख्या: 200

अकाउंटेंट के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री अथवा अन्य समकक्ष डिग्री प्राप्त कर चुका है।

अकाउंटेंट के पद के लिए आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 39 वर्ष होनी चाहिए।

अकाउंटेंट के पद के लिए आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 160 रुपए रखा गया है जबकि अन्य वर्ग के लिए यह राशि निःशुल्क है।

चयन प्रक्रियाः योग्य उम्मीदवार का चयन संस्थान के नियमानुसार किया जाएगा।

आॅनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाने की अंतिम तिथि: 09 अगस्त, 2018

कैसे करें अप्लाई: इच्छुक अभ्यर्थी पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की आॅफिशियल वेबसाइट पर जाकर आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

तेलंगाना सरकार करने जा रही है 9200 ग्राम पंचायत सचिवों की भर्ती

तेलंगाना सरकार राज्य में 9200 ग्राम पंचायत सचिवों की भर्ती करने जा रही है। गांवों के विकास और बेरोजगारों को नौकरी देने के उद्देश्य से राज्य सरकार यह वेकेंसी निकाली है। भर्ती की घोषणा तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक ट्वीट के जरिए की। राव ने एक सप्ताह के भीतर इस भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के आदेश दिए हैं। बता दें इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवार अगले तीन साल तक प्रोबेशन पर रहेंगे। तेलंगाना में नए पंचायत एक्ट के तहत वर्तमान समय में कुल 12751 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें 3562 ग्राम पंचायतों में पहले से ही ग्राम पंचायत सचिव काम कर रहे हैं। बची हुई सभी ग्राम पंचायतों में एक—एक ग्राम सचिव नियुक्त किया जाएगा।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.