राजस्थान : टेक्निकल हैल्पर पद के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ी

राजस्थान की तीनों विद्युत वितरण निगमों में टेक्निकल हैल्पर के 2433 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष आर जी गुप्ता ने बताया कि तकनीकी कारणों से अभ्यर्थियों को आ रही कुछ कठिनाईयों के मध्यनजर उनके व्यापक हितों के मद्देनजर ऑनलाइन पंजीकरण की समय सीमा को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है ताकि सभी अभ्यर्थियों को समुचित अवसर एवं लाभ मिल सके।

उन्होंने बताया कि योग्य अभ्यर्थी अब 31 जुलाई तक जयपुर, जोधपुर एवं अजमेर विद्युत वितरण निगमों में टेक्निकल हैल्पर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए पहले आवेदन की समय सीमा 23 जुलाई थी।

यूपी : पुलिस भर्ती में चयनित चार कांस्टेबलों की मार्कशीट फर्जी
उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पुलिस भर्ती में चयनित चार सिपाहियों की मार्कशीट जांच में फर्जी पाये जाने के बाद दो को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया जबकि अन्य की नियुक्ति प्रक्रिया रोक दी गई है। पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया है कि वर्ष 2015 में पुलिस की सीधी भर्ती में चयनित चार सौ पुरूष और सौ महिला कांस्टेबलों को बस्ती जिले में एलॉट किया गया। गत 11 जुलाई को कुछ चयनितं पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र दिया गया था तथा शेष को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया चल रही है।

उन्होंने बताया कि 22 जुलाई को चयनित कांस्टेबलों की मार्कशीट के सत्यापन रिपोर्ट सम्बन्धित जिलों से मिली तो पता चला कि गाजीपुर के दो अभ्यर्थी राकेश यादव तथा यशवन्त कुमार और देवरिया जिले के दो अभ्यर्थी अजय कुमार भारती एवं विजय कुमार यादव की मार्कशीट नई दिल्ली के जिस बोर्ड ऑफ हायर सेकेन्ड्री एजुकेशन से जारी हुई है, वह संस्था ही फर्जी है। संस्था पर फर्जी होने का मुकदमा दर्ज है। कुमार ने बताया है कि गाजीपुर के दोनो कांस्टेबलों राकेश यादव और यशवन्त कुमार की नियुक्ति रद्द करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। इनके अलावा देवरिया के अभ्यर्थी अजय कुमार भारती तथा विजय कुमार की नियुक्ति प्रक्रिया रोक दी गई है।

 

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.