NRHM recruitment - मेडिकल आॅफिसर के 133 पदाें पर भर्ती, करें आवेदन

राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार ने राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मेडिकल आॅफिसर के 133 रिक्त पदाें पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 17 सितम्बर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन अाैर अन्य जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना विवरण लिंक पर क्लिक करें।

राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार में रिक्त पदाें का विवरणः
मेडिकल आॅफिसर - 133 पद

फुल टार्इम - 57 पद
पार्ट टार्इम - 76 पद

वेतनमानः
मेडिकल आॅफिसर - फुल टार्इमः रूपए 41 हजार प्रतिमाह।
मेडिकल आॅफिसर - पार्ट टार्इमः रूपए 34 हजार प्रतिमाह।


शैक्षणिक योग्यता:
- मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से MBBS की डिग्री।
- उम्मीदवार की योग्यता बिहार मेडिकल काउंसिल या मेडिकल कांउसिल आॅफ इंडिया में पंजीकृत होनी चाहिए।


आयु सीमाः अधिकतम आयु 55 वर्ष।

चयन प्रक्रियाः
मेडिकल आॅफिसर के पदाें पर नियोजन के लिए मापदंड का निर्धारण निम्नानुसार किया जाता हैः-

- MBBS के लिए अधिकतम अंक कुल 100
नोटः
- MBBS की परीक्षा में प्राप्तांक के लिए किसी अभ्यर्थी को प्रदान किए जाने वाले अंकों का अवधारण उक्त परीक्षा में प्राप्त कुल अंकों के प्रतिशत को 1.00 के गुणाक से गुणा कर के किया जाएगा। उदाहरणार्थ, यदि किसी अभ्यर्थी के द्वारा MBBS में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हो तो उसे 50x1.00 = 50 अंक दिए जाएंगे।

- किसी अभ्यर्थी को MBBS परीक्षा में ग्रेड अथवा CGPA अंक प्रदान किया हो तो, यदि संबंधित विश्वविद्यालय/संस्थान से MBBS की परीक्षा में ग्रेड अथवा CGPA अंक को प्रतिशत में बदला गया होगा तो उसी प्रतिशत को आधार बनाया जाएगा, अन्यथा ग्रेड अथवा CGPA अंकधारी अभ्यर्थी को फलैट रेट से 50 प्रतिशत अंक निर्धारित किया जाएगा, जो न्यूनतम अर्हतांक माना जाएगा।

- स्वास्थ्य विभागीय पत्रांक 2/नियूक्ति - 01/2010-297(2) दिनांक 04.03.2015 के तहत विदेश से प्राप्त सभी डिग्री धारकों के MBBS प्राप्तांक की गणना 50 प्रतिशत पर की जानी है तथा उनका निबंधन एमसीआर्इ से होना अनिवार्य है।

आवेदन प्रक्रियाः इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इन पदाें के लिए विभाग की वेबसाइट www.statehealthsocietybihar.org के माध्यम से 17 सितम्बर 2018 तक आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

विज्ञप्ति संख्याः 07/2018

महत्वपूर्ण तिथिः
आॅनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथिः 17 सितम्बर 2018

राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मेडिकल आॅफिसर के 133 रिक्त पदाें पर भर्ती के लिए विस्तृत अधिसूचना यहां क्लिक करें।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.