इस कंपनी में नाम लिखवाने मात्र से मिल जाती है नौकरी, नहीं देना पड़ता कोई इंटरव्यू या एग्जाम

आज के युवाओं के पास सबसे बड़ी कोई समस्या है तो वो है रोजगार की। आज के दौर में सरकारी ही नहीं प्राइवेट नौकरी भी आसानी से नहीं मिलती है। प्राइवेट नौकरी पाने के लिए भी युवाओं को बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं। जैसे लंबा चौड़ा बायोडॉटा तैयार करना, इंटरव्यू देना और भी कई तरह की औपचारिकताएं आदि। लेकिन यदि हम आपको कहें कि आपका नौकरी पाने के लिए ऐसी कोई औपचारिकता नहीं करनीं केवल कंपनी में जाकर अपना नाम लिखना है, और आपको नौकरी मिल जाएगी। तो क्या आप हमारी बात पर विश्वास करेंगे ? शायद नहीं, लेकिन यह सच है।

ये भी पढ़ें: इन नौकरियों में मिलता है लाखों रूपए का पैकेज, काम सिर्फ मौज-मस्ती का

दुनिया में एक ऐसी कंपनी भी जहां नौकरी पाना बहुत ही आसान है और यहां उम्मीदवार को सिर्फ उसकी सूची में नाम लिखवाने मात्र से नौकरी मिल जाती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं न्यूयार्क के योंकर्स में स्थित ग्रेस्टोन बेकरी की। कंपनी के मालिक का नाम है माइक ब्रैडी। ब्रैडी का कहना है कि बिना किसी बायोडाटा और इंटरव्यू के लिए उनकी कंपनी में उम्मीदवारों को नौकरी देना अच्छी बात है। इस कंपनी का सालाना रेवेन्यू 150 करोड़ रुपए है और उसकी नौकरी देने की यह प्रक्रिया ट्रेडमार्क बन गई है। ब्रैडी का कहना है कि उनकी इस नीति का मकसद उन लोगों को नौकरी देना है जिनको कहीं काम नहीं मिल पाता या वो किसी तरह के भेदभाव का शिकार होते हैं।

ये भी पढ़ें: अब महिलाएं घर बैठे कमा सकेंगी लाखों रुपए, सरकार दे रही है यह शानदार मौका

ग्रेस्टोन बेकरी में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सिर्फ उसकी लिस्ट में अपना नाम, कॉन्टेक्ट नंबर व ईमेल एड्रेस लिखवाकर जाना होता है। इसके बाद भी जब भी नौकरी संभावना बनती है तो कंपनी खुद उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के लिए बुला लेती है। आपको बता दें कि ग्रेस्टोन बेकरी में 80-85% कर्मचारी ओपन हायरिंग की इसी अनोखी प्रक्रिया से शामिल हुए हैं।


ये भी पढ़ें: एक ऐसी सरकारी नौकरी जिसे करना तो दूर, नाम सुनते ही इंसान की रूह कांपने लगे

कंपनी में नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को शुरुआत के 10 महीनों में जॉब की ट्रेनिंग दी जाती है तथा उसके बाद एंट्री लेवल के काम जैसे मिक्सिंग मशीन चलाना, ब्राउनी की स्लाइसिंग, पैकेजिंग और उनका उचित वितरण काम दिए जाते हैं।

 

 

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.