Rajasthan Jail Prahari Exam: 28 अक्टूबर की पहली पारी का पर्चा आउट, पेपर हुआ रद्द

जोधपुर पुलिस विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित जेल प्रहरी की ऑनलाइन परीक्षा में नकल का मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने २८ अक्टूबर की पहली पारी का पेपर रद्द कर दिया है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि दुबारा परीक्षा कब होगी। जेल प्रशासन जल्द ही परीक्षा की नई तिथि घोषित करेगा। पेपर रद्द होने से करीब २० हजार अभ्यर्थियों की परीक्षा दोबारा होगी।

जेल डीजी भूपेन्द्र यादव ने बताया कि २८ अक्टूबर को पहली पारी की परीक्षा में गड़बड़ी मिली। एसओजी ने परीक्षा का पेपर पहले ही जारी होने का खुलासा किया। पेपर आउट करने और नकल करने के मामले में एसओजी अब तक १२ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। डीजी ने बताया कि २८ अक्टूबर को पहली पारी का पेपर बाहर आने के प्रमाण मिलने के बाद उक्त परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। अन्य परीक्षा में भी पेपर पहले आने के प्रमाण साबित होते हैं तो उसे भी रद्द किया जा सकता है।

४ दिन १२ पारियों में ढाई लाख ने दी परीक्षा
जेल प्रहरी के ६०० से अधिक पदों के लिए परीक्षा करवाई जा रही है। परीक्षा २० अक्टूबर, २१ अक्टूबर और २७ अक्टूबर व २८ अक्टूबर को प्रतिदिन तीन पारियों में सम्पन्न हुई। एक पारी में २० हजार से अधिक अभ्यर्थी बैठे थे। इसी प्रकार पूरी परीक्षा में करीब ढाई लाख अभ्यर्थी शामिल हुए।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.