Delhi Police MTS Admit Card 2018 विभाग द्वारा अभ्यर्थियों के लिए जरुरी नोटिफिकेशन जारी : यहाँ देखें

Delhi Police MTS Admit Card 2018 : दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग स्टाफ के 707 पदों पर भर्ती परीक्षा का रास्ता साफ़ हो गया है। दिल्ली पुलिस ने आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि की सहायता से अपना आवेदन पत्र देख सकेंगे। अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र सही पाए जाने या रिजेक्ट होने की पुष्टि कर सकते हैं। यह भर्ती प्रक्रिया दिसंबर 2017 में जारी की गई थी। आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2018 रखी गई थी। Delhi Police MTS Admit Card 2018 जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। जिन के अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं वे अभ्यर्थी लिखित परीक्षा की तैयारी करें।


delhi police mts selection process
दिल्ली पुलिस में मल्टी टास्किंग पदों पर भर्ती के लिए विभिन्न पदों पर एक ही लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के साथ ही ट्रेड टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा, जो संबंधित ट्रेड के अनुसार होगा। परीक्षा के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली काम में ली जाएगी। वरीयता सूची जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण से गुजारा जाएगा। परीक्षा अवधि 90 मिनट की होगी जिसमें 100 प्रश्न हल करने होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित किया हुआ है। ट्रेड टेस्ट 20 अंकों का आयोजित होगा जिसमें से 10 अंक या उससे अधिक वाले को ही उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा।

How To Download Delhi Police MTS Admit Card 2018
दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र सेलेक्ट होने की पुष्टि कर लेवें। इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर http://www.delhipolice.nic.in/ पर जाएं। यहाँ होम पेज पर मेनूबार से रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करते ही नई टैब में अभ्यर्थी से आवेदन पत्र की जानकारी मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। अभ्यर्थी Delhi Police MTS Admit Card 2018 को डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

 

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.