10th Pass Govt Jobs : चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Gujrat High Court recruitment 2018
गुजरात उच्च न्यायालय में 1149 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://hc-ojas.guj.nic.in/ से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए एक नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी 30 नवंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन करें। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार का आयोजन अगले वर्ष फरवरी माह में किया जाएगा। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क 300 रूपए लिया जाएगा वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रूपए शुल्क का भुगतान करना होगा।

पदों का विवरण : कुल 1149 पद
सामान्य : 653
अन्य पिछड़ा वर्ग : 266
अनुसूचित जाति : 73
अनुसूचित जनजाति : 157

10th Pass Govt Jobs In Gujrat : (पात्रता )
इन पदों भर्ती के लिए अभ्यर्थी शारीरिक रूप से दक्ष होना जरुरी है। आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को सभी दस्तावेजों के साथ जाती प्रमाण पत्र लगाना जरुरी है। अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयुसीमा में छूट दी जाएगी। आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं (SSCE) कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। फरवरी माह में अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी जिसमें कुल 100 प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित किया गया है। गलत उत्तर के लिए 0.33 का नकारात्मक अंकन भी किया जाएगा।

How To Apply HC Guj Recruitment 2018
आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सबसे पहले हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hc-ojas.guj.nic.in और ojas.gujarat.gov.inपर जाएँ। यहाँ Online Apply के जरिए आगे बढ़ना होगा। अभ्यर्थी अगर पहले से पंजीकृत है तो सीधे लॉगिन कर सकता है अन्यथा न्यू रजिस्ट्रेशन कर, लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद आवेदन पत्र खुलेगा जहाँ अभ्यर्थी से मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट करना होगा। आगे के चरण में शुल्क भुगतान करना होगा जो SBI epay के जरिए किया जा सकेगा। आवेदन भरने के बाद हार्ड कॉपी अभ्यर्थी अपने पास रखें। परीक्षा केंद्र संबधित जानकारी अभ्यर्थियों को SMS के जरिए दे दी जाएगी।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.