HSSC Group D Admit Card 2018 जारी, एक ही क्लिक में यहाँ से करें डाउनलोड

HSSC Group D Admit Card Exam 2018 हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा 10,11, 17 और 18 नवंबर को प्रदेश के प्रमुख शहरों में आयोजित की जाएगी। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से अभ्यर्थी HSSC Group D Admit Card download कर सकेंगे। एडमिट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी के पास आवेदन पंजीकरण संख्या होना जरुरी है। राज्य के विभिन्न विभागों में समूह डी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग 4 दिन परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ वैलिड फोटो पहचान पत्र भी लेकर परीक्षा केंद्र पर जाएं।

HSSC Group D भर्ती अधिसूचना अगस्त 2018 में आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी। भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी न्यूनतम 10वीं पास होना जरुरी है। चपरासी, बेल्डर, पशु अटैन्डेंट, हेल्पर, माली,चपरासी-सह-चौकीदार आदि के लिए 18218 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए थे। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी। अभ्यर्थियों को ट्रेड टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है।


how to download HSSC Group D Admit Card
जिन अभ्यर्थियों ने ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन किया था उन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर नई अपडेट के साथ दिखाई दे रहे Group D Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को नई टैब में भेजा जाएगा, यहाँ अभ्यर्थी से रजिस्ट्रेशन और पासवर्ड की जानकारी मांगी जाएगी। अभयर्थी मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें। सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.