8वीं और 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे निकाली भर्तियां, इस लास्ट डेट तक करें आवेदन

देश के कम पढ़े-लिखे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कम पढ़े-लिखे लोग भी रेलवे की सरकारी नौकरी कर सकेगें। भारतीय रेलवे कम पढ़े-लिखें लोगों को नौकरी करने का अवसर दे रहा है। रेलवे ने 8वीं और 10वीं पास लोगों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए 8वीं और 10वीं पास लोग अावेदन कर सकते हैं। अगर आपकी योग्यता भी 8वीं और 10वीं पास और इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इस पदों पर भर्ती के लिए हर तरह से योग्य हैं तो आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी लें और फिर आवेदन करें।

भारतीय रेलवे की ओर से डीजल रेल ईंजन आधुनिकीकरण कारखाना ने ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की हैं। इस विज्ञप्ति की पूर्ण जानकारी प्राप्त के लिए क्लिक करने के लिए आप भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट - www.dmw.indianrailways.gov.in पर विजिट करना होगा।यहां आपको ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्ती से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाएंगी।

इन भर्तियों पर कुल पदों की संख्या 140 है। ये विज्ञप्ति ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्तियों के लिए निकाली गई है। ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्तियों के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से 8वीं / 10वीं पास होना चाहिए इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई (पदानुसार) भी होना चाहिए।

ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्तियों के लिए उम्मीदवार की कुल आयु सीमा न्यूनतम 15 वर्ष तथा अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 16 मई, 2018 के अनुसार की जाएगी। ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क एससी / एसटी/ महिला/ विकलांग वर्ग के लिए नि:शुल्क रखा गया है। मतलब इन वर्गों के लिए को आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी। इसके अलवा ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्तियों के लिए अन्य वर्ग के जो भी उम्मीदवार होगें उन्हें आवेदन शुल्क 100 रु. देना होगा।

आनेदन करने के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करें और उसके बाद आवेदन पत्र के प्रिंटआउट को सुरक्षित रख लें। ट्रेड अप्रेंटिस के 140 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मई 2018 रखी गई है।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.