यहां पर सोने के लिए लोगों को दिए जाते है लाखों रुपए, जानिए ऐसी ही कुछ इंटेरस्टिंग जॉब्स

आज के समय में जीवन जीने के लिए इंसान के पास एक अच्छी नौकरी का होना बहुत जरूरी है। क्योंकि बिना इसके वह अपना व अपने परिवार का पेट नहीं पाल सकता है। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसी अजीजोगरीब नौकरियां भी जिनके बारे में सुनकर आप खुद को हंसाने से नहीं रोक पाएंगे। जी हां ये कोई मजाक की बात नहीं बल्कि हकीकत है।

आइए जानते है ऐसी कुछ अजीबोगरीब जॉब्स के बारे में

1. चॉकलेट खाने के लिए दिए जाते है पैसे
अगर आप चॉकलेट खाने के शौकीन है तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। गोडिवा चॉकलेट्स नाम की एक कंपनी है जो चॉकलेट बनाने के बाद उसके टेस्ट और क्वालिटी जानने के लिए लोगों को हायर करती है। इस काम के लिए कंपनी जिन लोगों को सेलेक्ट करती है उन्हें चॉकलेट का टेस्ट करके उसके रिव्यू के बारे में बताना होता है। इसके बदले में कंपनी उन्हें एक साल तक 30-60 हजार डॉलर यानी 18 लाख रुपए देती है।

2. सोने के लिए मिलते है पैसे
एक बेड बनाने वाली कंपनी 'सिमोन हॉर्न लिमिटेड' बेड की क्वालिटी जांचने के लिए बंदो की हायरिंग करती है। अगर आप ज्यादा सोना अच्छा लगता है आप इस जॉब के लिए ट्राय कर सकते हैं। इस जॉब में आपको एक महीने तक कंपनी के बेड पर सोने के बाद यह बताना होगा कि उनके द्वारा बनाई गई बेड सोने में कितनी आरामदायक है। इस काम के लिए आपको लाखों रुपए मिलेंगे।

3.पांडा के साथ खेलने के लिए मिलते हैं पैसे
चीन के सिचुआन नामक शहर के 'विशाल पांडा संरक्षण और अऩुसंधान केंद्र' में पांडा के साथ खेलने के लिए लोगों को हायर किया जाता है। संरक्षण केंद्र की तरफ से चुनने गए युवाओं को कुछ घंटों के लिए पांडा के साथ खेलना पड़ता है और उनकी देखभाल भी करनी पड़ती है। अगर संरक्षण केन्द्र वालों को आपका काम पसंद आता है तो वे आपको 19 लाख रुपए तक का पैकेज दे सकते हैं।

4. स्विमिंग करके भी कमा सकते है लाखों रुपए
अगर आप स्विमिंग करने का शौक रखते है तो आप इस लाइन में अच्छे पैसे कमा सकते हैं। ब्रिटेन के फर्स्ट च्वॉइस हॉलीडे रिसॉर्ट्स में वाटर स्लाइड टेस्टर के लिए हर साल भर्ती निकलती है। इस जॉब पर सिलेक्ट होने वाले लोगों को पानी के झरनों में बस ढ़लान की जांच करनी होती है। साथ ही पानी की क्वालिटी बतानी होती है। इस काम के लिए आपको सालाना 18 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.